मैं SEO पर जा रहा हूँ और यह महत्वपूर्ण क्यों है। आप सोच सकते हैं, "सब ठीक है, वहाँ से बाहर थ्रेससेच इंजन है।" "हाँ, निश्चित रूप से हम Google को जानते हैं।" लेकिन एक मिनट के लिए, बस यह सोचें कि Google पर कितनी बार जाएं या खोजें, या YouTube और खोजें, या कश्ती और एक होटल या उड़ानों की तलाश करें, हमारे चारों ओर खोज इंजन हैं और हम लगातार उनका उपयोग कर रहे हैं। इसलिए इस सप्ताह कार्यक्रम में, जैसा कि मैंने उल्लेख किया है, यह सब परिचय खोजशब्द अनुसंधान के बारे में है। आज मैं परिचय पर जा रहा हूँ और फिर उसके बाद हम खोजशब्द अनुसंधान में गोताखोरी करेंगे। जैसा कि मैंने उल्लेख किया है, यह सात सप्ताह की यात्रा है, जब तक आप साथ चलते हैं,
आपको परिणाम देखना चाहिए। इससे पहले कि हम एसईओ पर जाना शुरू कर दें, कुछ चीजें हैं जिन्हें मैं कवर करना चाहता था: वहाँ बहुत से लोग कह रहे हैं कि जानकारी बाहर है, इसलिए मैं एक छोटा सा गेम खेलना चाहता था जिसे फैक्ट या फिक्शन कहा जाता है। पहला एक: मेरा उद्योग बहुत कठिन है कि उसे स्थान दिया जाए। दूसरा एक: केवल बड़ी कंपनियां ही Google पर अच्छा प्रदर्शन कर सकती हैं। फिर मैं हमेशा सुनता हूं, मेरे पास जितने अधिक पृष्ठ होंगे, उतना बेहतर होगा। फिर लोग हमेशा कहते हैं, मुझे अपनी साइट को Google को सबमिट करने की आवश्यकता है, या, मुझे ऑनलाइन जीतने के लिए पैसे खर्च करने की आवश्यकता है। अब हम उन सभी के ऊपर चलते हैं। कुछ उद्योग दूसरों की तुलना में अधिक समय लेते हैं, लेकिन आप अभी भी Google पर रैंक कर सकते हैं।
और अगर यह केवल बड़ी कंपनियां थीं जो Google पर अच्छी तरह से रैंक करती थीं, तो आपको छोटी माँ और चबूतरे दिखाई नहीं देंगे, ऊपर की ओर पॉपिंग और अच्छी तरह से अपना जीवन बदलते हुए। इसके अलावा, आपके पास जितने बेहतर पेज होंगे, वह पूरी तरह से गलत है। यदि आप About.com पर नज़र डालें तो उन्होंने अपनी आधी से अधिक सामग्री काट दी, उन्होंने इसे बहुत सारे मंत्रालयों में बदल दिया और उन्हें अधिक ट्रैफ़िक मिलने लगा। और Google, यह स्वचालित रूप से साइट का पता लगाता है, आपको "मैन्युअल रूप से सबमिट करने" की आवश्यकता नहीं है। अब, निश्चित रूप से, Google खोज कंसोल पर एनाकाउंट बनाना और अपने साइटमैप को सबमिट करना कोई बुरी बात नहीं है। और ऑनलाइन जीतने के लिए आपको एक टन पैसा खर्च करने की आवश्यकता नहीं है, और इसीलिए मैंने SEO में जाना शुरू किया। अब इस प्रस्तुति के अंत तक, आप उन कारकों को समझ जाएंगे जो वास्तव में
Google के लिए महत्वपूर्ण हैं यदि आप वास्तव में उच्च रैंक चाहते हैं। और आप यह भी जानेंगे कि SEOwill आपको ट्रैफ़िक चलाने में कैसे मदद करता है, और अधिक महत्वपूर्ण रूप से बिक्री। तीन मुख्य कुंजी हैं जिन्हें आपको वास्तव में समझने की आवश्यकता है कि आप ऑनलाइन जीतना चाहते हैं। पहला यह है कि, SEO इतना महत्वपूर्ण क्यों है? देखो, एसईओ आपकी साइट पर किसी खोज इंजन के लिए किसी भी दिए गए खोज शब्द या शब्द को अपनाने की एक प्रक्रिया है। दूसरे शब्दों में, यह आपके 24 घंटे का सेल्समैन है। इसलिए कोई फर्क नहीं पड़ता कि दिन का समय क्या है या लोग किस देश में हैं, जब वे खोज रहे हैं, तो आप पा सकते हैं, आपको वह ट्रैफ़िक मिल रहा है, और इसमें से कुछ बिक्री में परिवर्तित हो जाएंगे। इसलिए मुझे SEO से प्यार है। यदि आप भुगतान किए गए विज्ञापनों के लिए toGoogle या व्हाट्सएप को पैसे देना बंद कर देते हैं, तो आपको पता है कि आपका ट्रैफ़िक क्या है लेकिन SEO के साथ, अगर आप पूरे एक हफ्ते के लिए कुछ भी सीधा नहीं करते हैं, तो आप अपना बटुआ भी नहीं खोलते हैं,
आप अभी भी लगातार ट्रैफ़िक प्राप्त कर सकते हैं। इस प्रस्तुति के दौरान Imay कुछ शब्दों का उपयोग करके समाप्त होता है जिनसे आप परिचित नहीं हो सकते हैं, इसलिए मैं चाहता हूं कि आप यहां जाएं: neilpatel.com/training और MarketingAcronym Glossary डाउनलोड करें। यह आपको सब कुछ रखने और समझने में मदद करेगा कि हम किस बारे में बात कर रहे हैं। क्यों मैं एसईओ प्यार करता हूँ के बारे में मेरा पांच शीर्ष कारण है: यह सरल है, यह आपके ट्रैफ़िक को बढ़ाता है, यह निवेश पर सकारात्मकता उत्पन्न करता है। यह आपको अद्भुत ब्रांड जागरूकता प्रदान करता है। इन वर्षों में, बहुत से लोगों ने पहले Google से पाया है। यह विश्वास का एक टन बनाता है। क्या मजेदार है लोग जैसे हैं, "सब ठीक है, यह Google में रैंक करता है," मैंने इसे पढ़ा, यह सच होना चाहिए। "अब इसका मतलब यह नहीं है कि आपको धोखा देने वाली जानकारी डालनी चाहिए, लेकिन यह आपके लिए समझ में आता है कि यह बनाता है
विश्वास। और आपकी प्रतियोगिता यह कर रही है। इसलिए यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप बाहर निकलने वाले हैं। जैसा कि विकीपीडिया के संस्थापक जिमी वेल्स कहते हैं, "अगर यह Google पर नहीं है, तो इसका कोई अस्तित्व नहीं है।" आपका नया सबसे अच्छा दोस्त Google है! आपको पता है कि जब आप पार्क में जा रहे होते हैं और आप बेसबॉल खेल रहे होते हैं, तो आपका नया दोस्त Google का होने वाला है। जब आप किसी मित्र के साथ अपने काउचवॉचिंग टीवी पर हों, तो वह मित्र Google होने वाला है। अब मुझे पता है कि वे वास्तव में आपके बगल में बैठने वाले नहीं हैं और Google वास्तव में आपके लिए गेंद नहीं ले सकता है, लेकिन यह है कि Google में आपके साथ कितना प्यार करना है, क्योंकि वे आपके जीवन को बदल सकते हैं। वे सभी परिदृश्यों पर खोज पर हावी हैं। इसलिए जब आप डेस्कटॉप देखते हैं, तो उनका अनुमान 4.5 बिलियन इंटरनेट उपयोगकर्ताओं से होता है,
और डेस्कटॉप के लिए Google का खोज 87% है। यह लगभग 10 में से 8.7 है! यह एक अद्भुत परिणाम है। अरे, अगर मैं स्कूल में होता और मैं 10 या 87% में से 8.7 ग्रेड प्राप्त करता रहता, तो मेरी माँ खुश होती। और मोबाइल पर, यह और भी पागल है। वे 10. में से 9.5 हैं। वे एंड्रॉइड डिवाइसों का उपयोग करते हुए बहुत सारे लोगों के साथ एक बड़े हिस्से पर हावी हैं। इसलिए यदि आप Google पर नहीं हैं, तो आप अच्छा प्रदर्शन नहीं करेंगे। और बस वहाँ पर होना काफी नहीं है। आपकी स्थिति ही सब कुछ है! उन्नत वेब रैंकिंग के अनुसार 31.7% से अधिक लोग एक स्थिति पर हैं। यदि आप शीर्ष 10 में नहीं हैं, तो आप बिल्कुल भी नहीं दिखेंगे। शीर्ष में होना वस्तुतः सब कुछ है। इस बिंदु पर आप क्या करने के लिए Iwant जाना है: और खोज इंजन पर पीडीएफ डाउनलोड करें। यह सचमुच खोज लिस्टिंग पृष्ठ के सभी पहलुओं को तोड़ देगा। यदि आप पहले से ही जानते हैं, तो आपको वास्तव में इसे डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यदि आप नहीं करते हैं, तो तीसरी कुंजी में कूदने से पहले इसे शुरू करने के लिए एक शानदार जगह है, जो ऑनलाइन जीतने के लिए ईएसओ कारकों को अनलॉक कर रही है। एक सवाल जो आपके दिमाग में हो सकता है,
अरे नील, Google क्या जानकारी देता है" एसईओ और ऑनलाइन रैंकिंग के संबंध में? "उनके पास दिशानिर्देश हैं, जैसे वे आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कहते हैं कि आपकी वेबसाइट दूसरों से अलग हो जाए, या सुनिश्चित करें।" कि आपका पेजर उपयोगकर्ताओं के लिए अनुकूलित है और खोज इंजन नहीं है। लेकिन ये छोटे जाँचकर्ता ये छोटे कारक वास्तव में आपको बहुत कुछ नहीं बताते हैं। और हाँ, वे आपको बताते हैं कि क्या नहीं करना है, लेकिन फिर, यह वास्तव में सामान्य है और यह आपको ज्यादा नहीं बताता है। एक बात यह है कि आप कैंडो Ubersuggest पर जाते हैं, साइट ऑडिट रिपोर्ट पर बाएं हाथ के नेविगेशन पर क्लिक करें, एक बार जब आप वहां हों, और अपनी वेबसाइट को देखें, और यह उन कारकों को तोड़ देगा जो Google देख रहा है। स्वस्थ, आपकी साइट पर क्या समस्याएँ हैं, रीडायरेक्ट करने के लिए, चेतावनियों के लिए, सिफारिशों को। आप उन सभी के माध्यम से टॉगल करना चाहते हैं, और सुनिश्चित करें कि आप उन्हें ठीक कर लेंगे। और आप इसे अपनी साइट के पृष्ठों को याद रखना चाहते हैं।
सिर्फ आपके आधे पृष्ठ या आपके कुछ पृष्ठ ही नहीं हैं। Google साइटस्ट को रैंक करना चाहता है पूरी तरह से अनुकूलित हैं, न कि केवल एक या दो प्रकार के अनुकूलित। दूसरी बात जो अच्छी है कि वे करते हैं कि उनके पास एक ट्विटर अकाउंटेड, सर्च लाइसन है, और वे अपडेट के बारे में ट्वीट करते हैं, क्या हो रहा है, इसलिए मुझे यकीन है कि अगर मैं होता तो मैं इसका पालन करता। डैनी सुलिवन भी Google पर काम करता है, मैं उसे भी अनुसरण करने की सलाह देता हूं। वे दो खाते हैं जिनके बारे में आपको बहुत सारी जानकारी मिल सकती है जो उनके एल्गोरिदम के साथ हो रही हैं। आप Google पर भी सोच सकते हैं। यह एक वेबसाइट है जिसे उन्होंने जारी किया। यह आपको जानकारी देता है और बहुत सारे डेटा इंगित करता है। आप शायद सोच रहे हैं, "हे नील, यह सब बहुत अच्छा है," लेकिन SEO के पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती क्या है? "" वह चांदी की गोली क्या है? "वैसे तो वास्तव में चांदी की गोली नहीं है। यह बहुत छोटी चीजें हैं
जो जोड़ते हैं, और मैं उनके ऊपर जाने जा रहा हूं। उनमें से एक पेज स्पीड है। हर दूसरी देरी के लिए हबस्पॉट के अनुसार, रूपांतरणों में लगभग 7% की कटौती का मतलब है। इसलिए आप निश्चित रूप से साइट लोड तेजी से करना चाहते हैं। और उसी साइट पर ऑडिटपोर्ट। Ubersuggest, यह साइट की गति को तोड़ता है यह बताता है कि क्या गलत है और इसे ठीक करने की आवश्यकता है। अगली चीज जो मैं आपको देखना चाहता हूं वह है मोबाइल उपयोगकर्ता अनुभव।
वे जानते हैं कि, हे, यदि आपके पास बिल्लियों पर पृष्ठ हैं, तो आप बिल्ली के बच्चे जैसे विषयों को कवर कर सकते हैं, अगर आपकी बिल्ली एक या दो दिन के लिए आपको छोड़ देती है, तो क्या होता है?
बिल्ली किस तरह का खाना खाती है?
जितने अधिक विवरण आप एक ही विषय के आसपास प्रत्येक पृष्ठ पर जाते हैं, उतना ही बेहतर होगा कि आप रैंकिंग समाप्त कर देंगे। आपके URL की लंबाई जितनी लंबी होगी, आपकी रैंकिंग उतनी ही कम होगी।
इसलिए आप अपनेURL को कम और बिंदु तक रखना चाहते हैं।
सामान्यतया, आपकी सामग्री जितनी लंबी होगी, आप उतने अधिक सामाजिक शेयर प्राप्त करने वाले होंगे, उतने ही बेहतर आप अंत करने जा रहे हैं।
लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि बस वहाँ जाना चाहिए और एक टन longarticles है कि फुलाना जारी है।
यदि आप अपने लेखों में फ़ुल हैं, तो आप अच्छा नहीं करेंगे।
और जैसा कि आप Ahrefs द्वारा डेथिस चार्ट से देख सकते हैं, बैकलिंक्स में ऑन-पेज एसईओ की तुलना में आपकी रैंकिंग पर अधिक एनिमेशन हैं; साइटों को आपसे लिंक करने के लिए मिल रहा है, यह सुपर महत्वपूर्ण है।
और एक चीज़ जो बहुत कम SEO पर नज़र डालती है वह है ब्रांड और उपयोगकर्ता सिग्नल की शक्ति।
Google के पूर्व सीईओ ने एक बार कहा था, "ब्रांड समस्या का समाधान नहीं है।" "ब्रांड हैं कि आप कैसेट को बाहर निकालते हैं।" अब मैट कट्स, जिन्होंने पिछले दिनों Google में अलॉउस्कोर किया, उन्होंने एक उद्धरण देते हुए कहा, "हम वास्तव में एक क्लासिफायरियर को यह कहने के लिए कहते हैं," ठीक है, आईआरएस या विकिपीडिया या न्यूयॉर्क टाइम्स "इस तरफ खत्म हो गया है," और निम्न-गुणवत्ता साइटों
दूसरी तरफ हैं। "इन दिनों में सिक्योरिटीज एक बड़ा मुद्दा है, इसलिए आप एक SSL प्रमाणपत्र का उपयोग करके सुनिश्चित करना चाहते हैं, ताकि आप इसे प्राप्त कर सकें।"
क्योंकि जब लोग आपकी वेबसाइट पर जाते हैं और आप एसएसएल का उपयोग नहीं कर रहे होते हैं, तो आपको चेतावनी मिलने की अधिक संभावना होती है।
अब इससे पहले कि मैं खोजशब्द अनुसंधान के अगले क्षेत्र में डुबकी लगाऊं, मैं कुछ अच्छी चीजों पर जाना चाहता हूं जिन्हें आपको शुरू करने के लिए करना चाहिए।
सबसे पहले Ubersuggest पर जाएं और Dashboardand पर जाएं और अपना प्रोजेक्ट बनाएं।
यह आपको समय के साथ रैंकिंग और आपकी प्रगति को ट्रैक करने में मदद करेगा, इसलिए आप देख सकते हैं कि क्या बेहतर या खराब है।
और हां, आपको बेहतर करना चाहिए।
मैं पहले से ही फैक्ट और फिक्शन पर चला गया था, अब आप जानते हैं कि वास्तविक क्या है और क्या नहीं है।
अब आपके लिए यह समय है:
Any questions please comment me
टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें
If you have any doubt let me know