सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

how to grow instagram followers in 2020 (Hindi)

how to grow instagram followers

1)

Organic Instagram followers in 2020 
हर कोई।  मेरे लेख पर वापस स्वागत है।  अब आज में, मैं वास्तव में आपको अपने Instagram खाते को व्यवस्थित रूप से विकसित करने का तरीका बताने जा रहा हूं।  कोई बॉट्स, कोई चीटिंग, कोई बॉडी फॉलोअर, 2020 में नॉनवेज।  अब मेरे पास कुछ समय के लिए मेरा इंस्टाग्राम अकाउंट है, और तब से मैंने इसे केवल 7,000 से अधिक अनुयायियों, लगभग 8,000 अनुयायियों को केवल ऑर्गेनिक ऑर्गेनिक रणनीतियों का उपयोग करके उगाया है।  अब मुझे पता है कि आजकल इंस्टाग्राम सफलता में रास्ता खरीदना बहुत आसान है।  आप अनुयायियों को खरीद सकते हैं, आप पसंद खरीद सकते हैं, आप कुछ भी खरीद सकते हैं जो आप चाहते हैं।  लेकिन मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से, मैं हमेशा कार्बनिक दृष्टिकोण का पक्षधर रहा हूं, खासकर यदि आप अपने व्यवसाय के लिए इंस्टाग्राम का उपयोग कर रहे हैं।  और मैं वास्तव में कई कारणों से यह कहता हूं।  सबसे पहले, यदि आप पैसे को स्वचालित करने वाले खाते में खर्च कर रहे हैं या पसंद करने वाले

2)

और खरीदने वाले अनुयायियों को खर्च कर रहे हैं, तो आपको वित्तीय रूप से लंबे समय तक बनाए रखने की जरूरत है।  यदि आप अचानक अपने खाते को बढ़ने वाले वित्तीय निवेश को रोक देते हैं, तो यह बहुत स्पष्ट है कि आपकी पिछली सफलता अल्फाक थी, और यह कुछ ऐसा था जिसे आपने खरीदा था और अब आप इसे जारी नहीं रख सकते।  मैंने बहुत सारे प्रभावकों को देखा है और मैंने देखा है कि बहुत से लोगों के पास अकस्मात बड़े खाते और भारी सफलता है, और फिर आप अचानक पागल हो जाते हैं, क्योंकि अचानक उन्होंने फैसला किया कि यह उनके investanymore के लायक नहीं था, या वे  कीमतों के साथ नहीं रख सकते।  अपने आप को खोजने के लिए यह वास्तव में खतरनाक सर्पिल है।  दूसरा कारण यह है कि जैविक रणनीतियों को स्टिक करना महत्वपूर्ण है, खासकर अपने व्यवसाय के लिए, क्या आप असली लोगों, वास्तविक संभावित ग्राहकों, वास्तविक संभावित ग्राहकों के साथ अवास्तविक लोगों को संलग्न करना चाहते हैं।  यदि वे सभी नकली हैं या यदि सभी के सभी भूत अनुयायी हैं, तो आप वास्तव में केवल अपने आप से बात कर रहे हैं।  यदि आप मेरी बातों से सहमत हैं या आप वास्तव में यह सब सीखने के लिए नीचे हैं, तो आप देखते रहिए क्योंकि मैं आपके साथ मेरे पांच शीर्ष हैक करने जा रहा हूँ, जिन्हें मैंने अपने इंस्टाग्राम को व्यवस्थित रूप से लगभग followers,००० अनुयायियों के लिए विकसित किया है।  और इससे पहले कि मैं भूल जाऊं, सुनिश्चित करें कि आप देख रहे हैं क्योंकि अंत में मैं एक संसाधन साझा करने जा रहा हूं जिसे आप अपने इंस्टाग्राम पर व्यवस्थित रूप से बढ़ने पर देखने के लिए चीजों की पूरी चेकलिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं।
how to grow instagram followers in 2020

3)

आप निश्चित रूप से याद नहीं करना चाहते हैं।  और एक मजेदार बोनस के रूप में, यह वीडियो वास्तव में मेरी लड़की नताशा [सोलेई 00:01:51] के सहयोग से बनाया गया है।  मैं वास्तव में आपको ऑर्गेनोग्रोथ स्ट्रेटेजी सिखाने जा रहा हूं और नताशा आपके फीड लुक को बम बनाने में मदद करने वाली है।  क्योंकि सच कहा जाए, तो आपका फ़ीड वास्तव में पहली धारणा है कि किसी के पास आपके खाते में जाने पर।  और आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप इनबिल्ट इंप्रेशन को संभव बना दें, ताकि यह आपके बाद उनकी संभावना बढ़ाए और आपको उलझाए।  नताशा के वीडियो को जरूर देखें।  मैं इसे नीचे दिए गए टिप्पणी अनुभाग में विवरण बॉक्सैंड में लिंक करने जा रहा हूं।  अब पहली टिप जो मेरे पास है कि मैं बहुत से लोगों को ग्लॉसी महसूस करता हूं या बिल्कुल भी उल्लेख नहीं करता है, वास्तव में अपना नाम ऑनस्टाग्राम में बदलना है ताकि आप अपने एसईओ को अनुकूलित कर सकें।  और SEO का मतलब क्या होता है search engine optimization।  मुझे समझाने दो।  सब ठीक है, मैं वास्तव में यहाँ पर मेरीस्क्रीन साझा करने जा रहा हूँ ताकि आप साथ चल सकें।  लेकिन मूल रूप से आप जो नोटिस करेंगे, वह यह है कि ओनी पेज आप देखेंगे कि मेरे नाम को सिर्फ सामने रखने के बजाय, मैंने वास्तव में मिलेनियलबिज कोच डाल दिया क्योंकि यही मैं हूं।  और इसका कारण यह है कि यह महत्वपूर्ण है, जो कि बहुत सारे लोग नहीं देखते हैं क्योंकि जब आप वास्तव में खोज में जाते हैं और चलो मैं एक सहस्त्राब्दी में टाइप करता हूं, भले ही वह व्यक्ति सहस्राब्दी टाइप कर रहा हो और जरूरी नहीं कि वेसेन्सा हो, मैं अभी भी जा रहा हूं।  पृष्ठ पर दिखाने के लिए, जो भयानक है।

4)

मैं आपको क्या सलाह देता हूं, खासकर यदि आप एक व्यापार करते हैं, या आप एक सेवा आधारित व्यवसाय हैं, तो यह है कि आपके बायो पर सेक्शनहट नाम को कैपिटलाइज़ करें क्योंकि यह आपको एसईओ में उच्च रैंक देने की अनुमति देगा।  वास्तविक रूप से, कोई भी खोज नहीं कर रहा है और लोग सहस्राब्दी सामग्री की तलाश कर रहे हैं, या वे एक व्यापार कोच की तलाश करना चाहते हैं, या ऐसा कुछ, वे खोज पर जा रहे हैं और मैं जा रहा हूं

 उदाहरण के लिए आइए हम कहते हैं उदाहरण के लिए फिटनेस कोच कोच, यदि आप वास्तव में अपने नाम के रूप में फिटनेस कोच लगाते हैं और क्षेत्र के किसी व्यक्ति को अपनी फिटनेस की तलाश है

 कोच के साथ काम करने का अनुमान है, जो खोज में पॉप करने के लिए जा रहा है?

 आप।  निश्चित रूप से सुनिश्चित करें कि आप उस जैव खंड के तत्त्व पहलू का लाभ उठा रहे हैं, और आप इसे बर्बाद करने के लिए नहीं डाल रहे हैं।

 क्योंकि वह कीमती अचल संपत्ति नहीं है जिसे आप इंस्टाग्राम खोज में उच्च रैंक करते हैं।

 दूसरा टिप जो मेरे पास आपके लिए है, वह रिटेकैप्टेशन है जो कन्वर्ट करते हैं।

 मुझे पता है कि अमीनलेस इमोजी या एक गीत गीत पोस्ट करना वास्तव में आसान है, लेकिन वास्तव में आपके इंस्टाग्राम खातों में गहराई जोड़ते हैं।

 कुछ ऐसा है जो मुझे अपने ग्राहकों को सिखाना पसंद है, हम उनकी इंस्टाग्राम रणनीति के बारे में बात कर रहे हैं, हाँ, पोस्ट ही, तस्वीर जल्दबाजी में अच्छी होगी, क्योंकि यह अनुमति देने वाला है

(5)

किसी को स्क्रॉल बंद करने और वास्तव में ध्यान देने के लिए कि आपको क्या कहना है।  डेटिंग के बारे में सोचें, आमतौर पर आप किसी को डेट करना चाहते हैं क्योंकि पहले आप शायद उनके लुक्स के प्रति आकर्षित थे, लेकिन आपने तय किया कि वास्तव में डेट करें और वास्तव में

 उनके साथ संपर्क में रहें, और उनके व्यक्तित्व से जुड़े रहें।

 शाब्दिक रूप से इस सादृश्य का उपयोग करें और इसे इनस्टाग्राम पर लागू करें।

 अब मेरे लिए, मैं वास्तव में अपने पोस्ट में बहुत सारे लंबे समय के कैप्शन लिखता हूं।

 और मैं वास्तव में अपने Instagramaccount को एक माइक्रो-ब्लॉग की तरह मानता हूं।

 और जो मैंने पाया है कि मैं वास्तव में ऐसा करने के बाद से एक निजी वार्तालाप पर बहुत कुछ स्पार्क करने में सक्षम हूं।

 अब मुझे पता है कि बहुत सारे लोग वैनिटीमेट्रिक्स पसंद करते हैं जैसे लाइक, कमेंट इत्यादि।

 लेकिन मेरे लिए, मैंने वास्तव में अपने दृष्टिकोण को बदल दिया है मैं वास्तव में अपनी सफलता को इंस्टाग्राम पर निजी वार्तालापों की मात्रा पर मापता हूं जो अन्य लोगों के साथ हैं।

 क्योंकि विशेष रूप से यदि आपके पास एक व्यवसाय है जो आप अपने व्यवसाय के लिए इंस्टाग्राम का उपयोग कर रहे हैं, तो जो लोग वास्तव में निजी तौर पर आपके साथ जुड़ रहे हैं वे आपके सबसे गर्म लीड हैं।

 मेरे ग्राहकों ने पहले ही मुझे InstagramDM के माध्यम से ढूंढ लिया क्योंकि मुझे वास्तव में उनके साथ उन मजबूत रिश्तों की खेती करने में समय लगा।

 मेरे लिए वास्तव में उस बिंदु पर पहुंचने के लिए हालांकि मैंने संवेदनशील, गहन कैप्शन लिखा है ताकि वे जुड़ सकें।

 और यह कि वास्तव में mysuccess में क्या योगदान दिया है, और कैसे मैं अपने बहुत सारे ग्राहकों को ऑनलाइन ढूंढने में सक्षम हूं।

(6)


दरअसल मैं अपनी शब्दावली बदलने जा रहा हूं, मुझे मेरे ग्राहक नहीं मिल रहे हैं, वे मुझे ढूंढते हैं।

 यदि आप वास्तव में अपने Instagramlike एक सच्चे व्यवसाय का इलाज करना चाहते हैं और उन लंबे रूप के रिश्तों और उन गर्म लीडों को बनाते हैं, तो थोड़े समय के लिए माइक्रो-ब्लॉग जैसे कैप्शन ... यह अजीब तरह का है।

 माइक्रो-ब्लॉग-जैसे कैप्शन, हाँ मुझे लगता है, वास्तव में जाने का रास्ता है।

 क्योंकि हां, हर कोई गूंजने वाला नहीं है, लेकिन जो लोग करते हैं, वे एक संभावित ग्राहक बन जाते हैं, या वे आपके सबसे बड़े प्रशंसक बन जाते हैं, क्योंकि वे एक मजबूत संबंध महसूस करते हैं

 और वास्तव में जल्दी से पहले मैं सलाह की मेरी तीसरी कृति पर आशा करता हूं, मैं वास्तव में समझाने जा रहा हूं कि क्या पता है, पसंद है, और विश्वास है।

 पता है, की तरह, और विश्वास है कि अपने व्यवसाय के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

 पता है, आप चाहते हैं कि लोग वास्तव में जानते हैं कि आप कौन हैं।

 फिर अंततः आप चाहते हैं कि आप जो भी पोस्ट कर रहे हैं या जो भी हो, आपको पसंद करें।

 और अंत में, आप चाहते हैं कि वे आप पर भरोसा करें।

 यह उस तरह का स्तर है जिसे आप अपने सभी संभावित ग्राहकों के साथ मिलकर चाहते हैं, या यहां तक ​​कि अगर आपके पास कोई व्यवसाय नहीं है, तो आपके दर्शक।  पता है, आप चाहते हैं कि लोग वास्तव में जानते हैं कि आप कौन हैं।


(7)

फिर अंततः आप चाहते हैं कि आप जो भी पोस्ट कर रहे हैं या जो भी हो, आपको पसंद करें।

 और अंत में, आप चाहते हैं कि वे आप पर भरोसा करें।

 यह उस तरह का स्तर है जिसे आप अपने सभी संभावित ग्राहकों के साथ एक साथ चाहते हैं, या यहां तक ​​कि अगर आपके पास कोई व्यवसाय नहीं है, तो आप धोखाधड़ी कर सकते हैं।

 वास्तव में, अपने व्यवसाय में बिक्री और वास्तव में एक बहुत मजबूत जनजाति और समुदाय का निर्माण करना, जानना और पसंद करना बहुत महत्वपूर्ण है।

 मैं उस पर छोड़ना नहीं चाहता।

 निश्चित रूप से हर बार जब वे सोशलमीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रहे होते हैं, तो वास्तव में अपने आप से पूछें, "मैं अपने दर्शकों के साथ विश्वास, पसंद और विश्वास के साथ निर्माण कर रहा हूं? हां, मैं हर किसी को जानता हूं कि जब वे हैशटैग करते हैं, लेकिन यह अभी भी एक प्रासंगिक टुकड़ा है अगर  आप इंस्टाग्राम पर बढ़ना चाहते हैं।

 क्योंकि हैशटैग लोगों को वास्तव में आपको देखने की अनुमति देता है और यह आपको अपनी पहुंच बढ़ाने की अनुमति देता है।

 हालाँकि, मुझे जो समस्या दिखाई दे रही है, वह बहुत से बड़े सामान्य हैशटैग का उपयोग करती है, जैसे #makeup, #business, #success।

 उन हैशटैग वास्तव में बड़े पैमाने पर और गारंटीडयौ हैं जब तक कि आप इसे पोस्ट करते हैं, आप पांच सेकंड के हैशटैग एक्सप्लोर पृष्ठ हैशटैग से गायब होने वाले हैं।

 क्योंकि हर कोई शाब्दिक रूप से उस हैशटैग का उपयोग कर रहा है, और यह बहुत बड़ा है।

 मैं वास्तव में क्या सलाह देता हूं, और यह आपसे कुछ अधिक काम लेता है, लेकिन मैं वादा करता हूं कि यह इसके लायक है, वास्तव में आपके हैशटैग के आकार को बढ़ाने के लिए है

 और हैशटैग अनुसंधान को अपने आला में, या अपनी श्रेणी में या जो भी हो, छोटे से मध्यम हैशटैग हैक्सिस्ट को खोजने के लिए करें।

 मैं वास्तव में हैशटैग आकारों के अंगूठे के नियम के बारे में बताने में आपकी मदद करने जा रहा हूं।

 यदि आप अधिक जानकारी चाहते हैं, तो यह इंस्टाग्राम चेकलिस्ट में ऐसा होने जा रहा है कि मैं विवरण बॉक्स में लिंक करने जा रहा हूं, और नीचे अनुभाग।

 लेकिन अनिवार्य रूप से आप जो जानना चाहते हैं, वह यह है कि, आप 80% हैशटैग पर अपने प्रयास को केंद्रित करना चाहते हैं, जिसका उपयोग आप या तो स्माल्टो मीडियम साइज टैग पर करते हैं।

 कारण यह है कि आप ऐसा क्यों चाहते हैं क्योंकि यह टैग वास्तव में अधिक आला वाले तरह के टैग हैं, और बहुत से समुदायों के अंदर हैं।

 बहुत सारे वफादार लोग हैं, या बहुत सारे लोग हैं जो वास्तव में उन टैग के प्रति वफादार हैं, और उनके लिए खोज करने की अधिक संभावना है और उन्हें इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर देते हैं।

 और यह भी संभावना है कि आप वास्तव में उस हैशटैग के पेज को बहुत लंबे समय तक बनाए रखने जा रहे हैं, जैसे कि आप बड़े-बड़े टैग करते हैं।

 और फिर, यदि आपको अधिक सहायता की आवश्यकता है, तो निश्चित रूप से चेकलिस्ट को डाउनलोड करें, इसमें सभी जानकारी है जो आपको चाहिए और अधिक।

 उस पर बाहर मत सोओ, मैं थिसॉरस बॉक्स और नीचे टिप्पणी अनुभाग में लिंक करूंगा, लेकिन इस वीडियो के उद्देश्य के लिए आपको क्या जानने की आवश्यकता है

 वास्तव में अपने हैशटैग के आकार को बदलने के लिए क्योंकि यह आपकी मदद को बढ़ाने में मदद कर रहा है, और यह भी सुनिश्चित करने में मदद करता है कि आप वास्तव में उन लोगों तक पहुंच रहे हैं जो आपकी सामग्री के बारे में परवाह करते हैं।  आपके हैशटैग।  एक बड़ी, बड़ी, बड़ी गलती जो मुझे बहुत सारे लोग करते हैं, वह यह है कि व

(8)

अब, इससे पहले कि आप इस वीडियो से बाहर निकले, आइकॉन, मुझे पता है कि सामुदायिक जुड़ाव कुछ ऐसा है जो हर कोई करता है।  इतना समय लगता है, इतना समय लगता है, और बहुत थकावट भी होती है।  लेकिन मेरा विश्वास करो, यदि आप वास्तव में इंस्टाग्राम पर विकसित होना चाहते हैं, तो आपको उस ऊर्जा को वापस लाने की आवश्यकता है और आपको वास्तव में अन्य लोगों के साथ जुड़ने की आवश्यकता है।  और इसके कुछ कारण हैं, पहला है एल्गोरिथ्म।  जितने अधिक लोग आपके साथ जुड़ते हैं, उधर ओलेट्स का कहना है कि आप वास्तव में अपने दिन में से कुछ समय दूसरों के साथ जुड़ने के लिए निकालते हैं, और वे वापस आ जाते हैं, वह इंस्टाग्राम को दिखाने जा रहा है, यही वह सामग्री है जिसे वे चाहते हैं।  और यह अपने फ़ीड पर अपने पोस्ट को दिखाने के अपने अवसरों को बढ़ाने जा रहा है।  इसलिए सामुदायिक जुड़ाव महत्वपूर्ण है।  एक और कारण है कि सामुदायिक जुड़ाव महत्वहीन है, क्योंकि आप वास्तव में अन्य लोगों के साथ बातचीत करते हैं, खासकर यदि आप अभी तक आपका अनुसरण नहीं कर रहे हैं, तो यह वास्तव में आपकी पहुंच को व्यवस्थित रूप से बढ़ाने वाला है, और लोग आपके बारे में उत्सुक होने जा रहे हैं।  और अपने पेज पर क्लिक करना चाहते हैं।  इसलिए सामुदायिक जुड़ाव इतना महत्वपूर्ण है।  और हाँ, आप इसे तकनीकी रूप से स्वचालित कर सकते हैं, या किसी को किराए पर ले सकते हैं, या यहां तक ​​कि एक बॉट द्वारा जो आपको अन्य लोगों को स्वचालित रूप से संलग्न करने की अनुमति देने जा रहा है।  लेकिन यह बहुत अजीब है जब कोई DMsyou और वे पसंद करते हैं, "अरे, मेरी पोस्ट के साथ संलग्न करने के लिए धन्यवाद।"  और वे आपसे बात करना शुरू कर देते हैं, जैसे कि, "एक सेकंड रुको, मुझे याद नहीं है


(9)

ओह रुको, यह मेरा बॉट था। "बस यह जान लें कि यदि आप वास्तव में किसी और के लिए थिस्टो को आउटसोर्स करते हैं, या किसी बॉट का उपयोग करते हैं, तो आप उस वास्तविक कनेक्शन को खोने जा रहे हैं। क्योंकि यदि यह वास्तव में वास्तविक नहीं है, और यह वास्तव में अजीब है जब कोई जवाब देता है।  आपको और आपको पसंद है, "ओह, यह व्यक्ति कौन है?

 लेकिन इस वीडियो में मैं आपके साथ क्या साझा करने जा रहा हूं, मैं वास्तव में आपको एक हैक का अनुमान लगाने जा रहा हूं, या कुछ ऐसा जो मैं सामुदायिकता को बहुत आसान बनाने के लिए उपयोग करता हूं।

 एक बड़ी विशेषता यह है कि इंस्टाग्राम में हैशटैग का पालन करने की क्षमता है।

 मैं अपनी स्क्रीन को सही तरह से बाहर फेंकने जा रहा हूं, लेकिन जो मैं आपको दिखाना चाहता हूं वह यह है कि मेरे फीड के दौरान मैंने वास्तव में प्रमुख हैशटैग का अनुसरण किया है जो मेरे आला के भीतर हैं।

 और वह पोस्ट्स को स्वचालित रूप से मेरी फ़ीड पर दिखाने की अनुमति देता है।

 और ये पोस्ट उन लोगों की हैं जिन्हें मैं वास्तव में नहीं जानता।  और यह मेरे लिए पहले से ही मेरे फ़ीड पर संलग्न करने के लिए इसे आसान बनाने की अनुमति देता है, और मुझे सक्रिय रूप से वहां जाने और हाथियों की खोज करने की आवश्यकता नहीं है।

 यह पहले से ही प्रदर्शित होने जा रहा है, और मैं अपने मौजूदा दर्शकों के साथ जुड़ने में सक्षम हूं।

(10)

यह वास्तव में महत्वपूर्ण टन है, कि आप वास्तव में हैशटैग का पालन करने में सक्षम हैं।

 मान लीजिए ... मेरे लिए, मैं एक व्यावसायिक कोच हूं, हो सकता है कि मैं हैशटैग बिज़नेसबेब का पालन करूं, टैग पर जाऊं, एक ऐसा है जिसमें 125k है, मैं अनुसरण करता हूं।  और यही कारण है कि यह एक बहुत आसान forcommunity सगाई बनाता है, और वास्तव में किनारे से दूर ले जाता है, और यह इसे बहुत अधिक सुखद बनाता है क्योंकि मैं पहले से ही स्क्रॉल कर रहा हूं

 दोस्तों आप लेख के अंत तक पहुँच चुके हैं।

 वे मेरे पाँच इंस्टा हैक्स हैं जो 2020 में इंस्टाग्राम को व्यवस्थित रूप से विकसित करने के लिए।

Any questions please comment me

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

how to make money from fiverr in 2020 Fiverr पर पैसे कैसे कमाए

मैंने बिना किसी कर्मचारी के करोड़ों रुपये कमाए हैं और इस लेख में, मैं आपको दिखाने जा रहा हूं कि आप वेबसाइट fiverr.com का उपयोग करके ऑनलाइन पैसे कैसे कमा सकते हैं   और मैं यहीं पर अपने लैपटॉप पर यूथवॉक करने जा रहा हूं।  आपको हर कदम रास्ता दिखा रहा है।  Fiverr, यदि आप इससे परिचित नहीं हैं, तो यह एक कार्य स्थल है। how to make money from fiverr i n  यह एक नौकरी की जगह है जहाँ आप कैनोस्ट कर सकते हैं, जहाँ आप $ 5 ऐसे लोगों को खरीद सकते हैं जो आपको सामान करना चाहते हैं या आप विभिन्न कार्यों को जानने के लिए बेच सकते हैं। आप उन लोगों के लिए पोस्टिंग कर सकते हैं जो आप कर सकते हैं जैसे कि वॉयसओवर,लोगो डिज़ाइन या ऑडिट उन्हें किताबों तक पहुँचप्राप्त करना या जो भी हो।  और आप पैसा कमासकते हैं।  अब, जिस तरह से काम करता है, ज्यादातर नौकरियां $ 5 हैं और वेबसाइट पर प्रत्येक  नौकका $ 1 कट या 20% लगता ह Fiverr की शुरुआत केवल $ 5 नौकरियों के साथ हुई थी, लेकिन अब Youcan केवल $ 5 से अधिक पैसे के लिए जॉब पोस्ट करता है।  लेकिन मैं आपको अपने कंप्यूटर पर एक सेकंड में करने के लिए कुछ चरणों के माध्य

How To Make Money On Instagram In 2020 कैसे 2020 में इंस्टाग्राम पर पैसा कमाने के लिए

मैं आपको दिखाने जा रहा हूं कि 2020 में इंस्टाग्राम पर सोमेनी कैसे बना जा सकता है। How To Make Money On Instagram In 2020 3 सबसे अच्छे तरीके। हम आपको दिखाने के लिए जा रहे हैं कि आपका आला कैसे है, अनुयायियों को कैसे प्राप्त करें और उस पैसे को कैसे प्राप्त करें और कैसे वे आपको एक व्यवसाय बनाने के लिए एक साथ काम करते हैं जो आपको स्वतंत्र रहने और अपने आप को काम करने की अनुमति देता है।  चलिये उसे लेते हैं।  ठंडा!  तो, चलिए Instagram पर पैसा बनाते हैं।  मैं आपको Instagram पर २०२० के लिए पैसा कमाने का सबसे अच्छा तरीका बताने जा रहा हूं,  ठीक है! यह नया सामान है और मैं नीचे कुछ टिप्पणियां देखना चाहता हूं यदि आप इस वीडियो को उत्साहित कर रहे हैं।  यदि आप उत्साहित हैं, यदि आप इंस्टाग्राम का उपयोग करते हैं, तो आप इससे पैसे कमाना चाहते हैं, "Instamoney" टाइप करें।  चैट में लिखें। टिप्पणी में टिप्पणी करें क्योंकि यह अच्छा होने वाला है।  और सुनिश्चित करें कि आप सदस्यता बटन को हिट करें।  जैसे बटन दबाएं और नोटिफिकेशन बेल को हिट करें अगर आप भविष्य के वीडियो के बारे में अपडेट र