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तो आपने अभी-अभी अपना ब्रांड-नयावेबसाइट बनाया और आप बाजार में उतरने के लिए तैयार हैं, लेकिन एक बार जब आप कीवर्डसर्च करना शुरू करते हैं तो आपको पता चलता है कि प्रतियोगिता वास्तव में जंगली है। तो कैसे आप अपने लिए सबसे अच्छे कीवर्ड खोज सकते हैं जो कि सबसे कम अंक वाले भी हैं?यही हम इस वीडियो में जानेंगे। ज़रा सुनिए सभी! मैं सेमराश से चियारा हूँ और इस वीडियो में मैं आपको 4 चरण दिखाऊंगा जो आपको उन सबसे अच्छे खोजशब्दों को खोजने में मदद करेंगे जिनमें सबसे कम प्रतिस्पर्धा है। बेशक हम सभी जानते हैं कि कीवर्ड अनुसंधान एक व्यवसाय के लिए आवश्यक है, लेकिन आपको वास्तव में आपके द्वारा चुने गए कीवर्ड के बारे में सोचने की ज़रूरत है क्योंकि पर्याप्त कम प्रतिस्पर्धा वाले पासवर्ड चुनना वास्तव में आपकी वेबसाइट के रैंक को बढ़ाने में मदद करेगा।
तो चलिए उस प्रारंभिक चरण से शुरू करते हैं जो आपकी प्रारंभिक कीवर्ड सूची का निर्माण कर रहा है। ऐसा करने के लिए, गोटो ऑर्गेनिक रिसर्च, खोज बार में एक प्रतियोगी के डोमेन नाम को दर्ज करें और "खोज" पर क्लिक करें। परिणाम के रूप में आपको जो मिलेगा, वह उन कीवर्ड्स की एक सूची है, जो आपके प्रतियोगी की सूचना को वर्तमान में Google के शीर्ष 100 कार्बनिक खोज परिणामों में सूचीबद्ध कर रहे हैं। ध्यान रखें कि आप उन कीवर्ड को खोजने के लिए फ़िल्टर का भी उपयोग कर सकते हैं जो आपकी वेबसाइट के लिए सबसे अधिक प्रासंगिक हैं। आप यहाँ एक उदाहरण देख सकते हैं जो मैंने "शाकाहारी" शब्द के साथ बनाया है। बेशक, यदि आप प्रतियोगियों की लंबी सूची के साथ इस प्रक्रिया को दोहराते हैं,
तो आपको एक बहुत बड़ी कीवर्ड सूची मिलेगी, और आप एक्सएलएस फ़ाइल में सभी शोधपत्रों को निर्यात कर सकते हैं ताकि आप सभी परिणामों को एक साथ रख सकें। यदि यह पर्याप्त नहीं है, तो मैं आपको कुंजीशब्द गैप टूल के साथ एक विकल्प दिखाने जा रहा हूँ। कीवर्ड गैप टूल का उपयोग करके, आप ऑर्गेनिक कीवर्ड प्रति डोमेन पर देख सकते हैं और अपने परिणामों को ऑर्गेनिक रिसर्च रिपोर्ट के लिए कर सकते हैं। आपको बस इतना करना है कि आप अपनी वेबसाइट और अपने चार प्रतिस्पर्धियों को प्रवेश दें।
फिर, फ़िल्टर टैब में आप "साझा" से "सभी कीवर्ड" के लिए एफिल्टर सेट करते हैं। इन परिणामों को निर्यात करने से आपको अपने बाजार में अभी क्या स्थिति है के बारे में एक बहुत अच्छा पक्षी नज़र दे देगा। दूसरे चरण के साथ चलो जो आपकी कीवर्ड सूची का विस्तार कर रहा है। अब आइकॉन आपको क्या सोच रहा होगा: "दुनिया में मैं इस सूची का विस्तार क्यों कर रहा हूं जो पहले से ही बहुत बड़ा है? तो बस मुझ पर भरोसा करें :) ऐसा करने के लिए, आप कीवर्ड मैजिक टूल पर जा सकते हैं, जहां आप ढूंढ सकते हैं और सबसे अच्छा कर सकते हैं अपने प्रोजेक्ट के लिए कीवर्ड्स को लंबा करें। आप "वाक्यांश मिलान" कीवर्ड ढूंढ पाएंगे, जो विस्तारित कीवर्ड वाक्यांशों की एक सूची है,
जिसमें शब्द सम्मिलित है, लेकिन साथ ही आप "संबंधित कीवर्ड" भी पा सकते हैं, जो वाक्यांश आपके लिए शब्दार्थ से संबंधित हैं queried term और हो सकता है कि आप एक ही phrasingbut को साझा न करें लेकिन फिर भी आपको ऐसे ही परिणाम मिलते हैं। और उन सभी को शीर्ष पर लाने के लिए, आपको "वाक्यांश मिलान" कीवर्ड मिलेंगे, जो विस्तारित कीवर्ड वाक्यांशों की एक सूची है जिसमें queried शब्द शामिल है, लेकिन यह भी आप "संबंधित कीवर्ड" पा सकते हैं, जो कि वाक्यांश हैं जो आपके शब्दावलियों से संबंधित शब्द हैं और हो सकता है कि वे एक ही वाक्यांश को साझा न करें लेकिन फिर भी आपको समान परिणाम वापस दे सकते हैं। और उस सभी को शीर्ष करने के लिए, आप उस अनुभाग को भी चेक कर पाएंगे। "
"जहाँ हम आपको सारे के सारे दिखाएंगे yword वाक्यांशों को एक कीवर्ड प्रश्न से जोड़ते हैं, जैसे "कौन" "क्या", "कहाँ", "कब", "क्यों" या "कैसे"। बस मुझे इस पर थोड़ा सा लगाइए: ग्राहक के रूप में ठीक-ठीक पता लगाने में सक्षम होने के लिए और आपके queried शब्द से संबंधित प्रश्नों को खोजने के लिए महान सामग्री बनाने के लिए इतना आसान हो जाएगा कि आप पहले से ही पता लगाने के इरादे का जवाब जान जाएंगे। ठीक है, अब हम विस्तार सूचियों के साथ हो गए हैं और हम चरण तीन पर जा सकते हैं, जो कम प्रतिस्पर्धा वाले उच्च मात्रा वाले कीवर्ड की खोज करता है। यदि आप इस वीडियो को देख रहे हैं, तो शायद आप जानते हैं कि कीवर्ड के लिए औसत मासिक खोज मात्रा आपको दिखाती है कि कैसे आप अपनी वेबसाइट पर बहुत अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त कर सकते हैं।
बेशक, हालांकि, हम सभी जानते हैं कि सर्वोच्चता वाले कीवर्ड उच्च श्रेणीकरण के कारण रैंक करने के लिए सबसे कठिन हैं। तो इस अचार का समाधान एक कीवर्ड खोज मात्रा और इसके प्रतियोगिता स्तर को संतुलित करने का प्रयास करना है। आपकी मदद करने के लिए कि Sushrush खोजशब्दों को फ़िल्टर करने के दो मुख्य तरीकों के साथ काम में आ सकता है: KeywordDifficulty और प्रतियोगिता स्तर। तो खोजशब्द कठिनाई और प्रतिस्पर्धात्मकता क्या हैं? कीवर्ड कठिनाई इस बात का एक अनुमान है कि यह वर्तमान वेबसाइट के लिए कितना कठिन होगा, जो विशेष कीवर्ड के लिए रैंकिंग कर रहे हैं inGoogle के शीर्ष स्पॉट, जबकि प्रतिस्पर्धा स्तर विज्ञापनदाताओं के घनत्व है जो अपने विज्ञापनों के लिए एक विशेष कीवर्ड का उपयोग कर रहे हैं। Iunderstand इस मीट्रिक को आमतौर पर सशुल्क खोज में प्रतिस्पर्धा के लिए संदर्भित किया जाता है,
लेकिन मुझे अभी भी लगता है कि यह कुछ हद तक प्रतिनिधि हो सकता है जो कार्बनिक खोज में भी हो रहा है। इसलिए जब आप अपनी रिपोर्ट बनाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि इन विशिष्ट फ़ाइलों के लिए आपके पास दो कॉलम हैं। और अब जब मैंने आपको बताया कि वे क्या हैं तो आप शायद खुद से पूछ रहे होंगे: "लेकिन Iunderstand कैसे हैं जो सबसे अच्छे हैं?" ठीक है, मैं आपको एक दो नंबर दूंगा जो कि Ihope आपको उस प्रश्न को हल करने में मदद करेगा: तो Keyword Difficulty, asa general rule के बारे में, मैं आपको सुझाव दूंगा कि एक कीवर्ड कठिनाई जो कि 80% से ऊपर है, संभवतः लक्ष्य के लिए सबसे कठिन है और मैं यह सुझाव नहीं दूंगा कि 60 से 80 प्रतिशत तक के कीवर्ड्स औसत हैं, जिसका अर्थ है कि उनके लिए रैंक करना असंभव नहीं होगा, लेकिन यह केक का एक टुकड़ा भी नहीं होगा। 60% से नीचे के पासवर्ड सबसे आसान हैं
के लिए रैंक करने के लिए लेकिन यह भी खोजने के लिए thehardest। समान प्रतिस्पर्धा स्तर के लिए जाता है: यदि किसी खोजशब्द का 0.80 से ऊपर का स्तर है, तो इसका मतलब है कि शायद बहुत से बेवड़ा सलाहकार पहले से ही इसका उपयोग कर रहे हैं या इस खोजशब्द के लिए रैंक करने का प्रयास कर रहे हैं, जिसका अर्थ है कि उपयोगकर्ता के पास उस खोजशब्द को देखते समय लेन-देन का इरादा है। 0.6 से 0.8 तक के कीवर्ड औसत हैं, जिसका अर्थ है कि विज्ञापनदाताओं का औसत घनत्व इन लोगों के लिए रैंक करने की कोशिश कर रहा है, और 0.60 सबसे कम प्रतिस्पर्धा वाले हैं। इसका मतलब यह हो सकता है: या तो वे सिर्फ लाभदायक नहीं हैं, या बहुत से विज्ञापनदाताओं के आला आला इन खोजशब्दों की पूरी क्षमता को नहीं समझ पाए हैं। तो ... एक सोने की खान हो सकती है, नहीं हो सकती है। इसलिए अब हम हमारी सूची में चौथे चरण के लिए तैयार हैं,
आपकी मास्टर कीवर्ड सूची को फ़िल्टर कर रहा है और कम प्रतिस्पर्धी पासवर्ड खोज रहा है। कीवर्ड कठिनाई के लिए एक फ़िल्टर के साथ प्रारंभ करें केवल केडी स्कोर के साथ एटिक्स को देखें जो 75 से कम है, जैसे कि मैं थ्रेशरशॉट में दिखा रहा हूं। यह आपको कुछ बहुत ही उच्च मात्रा के लक्ष्य को खोजने की अनुमति देगा खोजशब्द शास्त्र असंभव या अत्यंत कठिन नहीं होगा। व्हाट्सएप द्वारा आपके द्वारा दिखाए गए के रूप में हमने जो कुछ भी छोड़ा है उसे फ़िल्टर करने के बाद, सबसे अच्छे कीवर्ड का अनुमान लगाने का एक त्वरित तरीका, उन्हें कीवर्ड मैनेजर के अंदर रखना है। Keyword में Manageryou एक बार में एक हज़ार कीवर्ड दर्ज कर सकता है, और आप कई मल्टीपल बना सकते हैं। आप अपने सभी चुने हुए कीवर्ड्स पर डेटा को asimple क्लिक में रिफ्रेश कर पाएंगे ताकि आपके पास हमेशा अपने एबेस्टिबल स्ट्रेटेजी बनाने के लिए नए सिरे से परिणाम आए। और यह भी कि आप उन्नत फ़िल्टर के माध्यम से देख सकते हैं, यह आपके कीवर्ड के बारे में विशिष्ट मैट्रिक्स को समझने में मदद करेगा और आप देख सकते हैं कि वे एक फीचर स्निपेट को ट्रिगर करते हैं। फीचर स्निपेट्स एसईओ के लिए बहुत बड़े हैं और आपको हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि एक कीवर्ड, या आपके बहुत से कीवर्ड, इनमें से किसी एक को ट्रिगर कर सकते हैं। क्योंकि यदि आप अपनी सामग्री को इस तरह लिखते हैं तो आप अपने लिंक के साथ फीचर स्निपेट को लेने में सक्षम हो सकते हैं।
जैसा कि हमने देखा है कि कीवर्ड अनुसंधान एक व्यवसाय के लिए आवश्यक है ताकि इंटहे मार्केट को बढ़ाया जा सके लेकिन आपको वास्तव में स्मार्ट होना चाहिए और सावधानी से चुनना होगा। जिस कीवर्डस्टैट को आप लक्षित करना चाहते हैं। इसलिए हमेशा याद रखें, सबसे पहले, अपने एनएसईओ पर विश्वास करें और दूसरा, इन चरणों का पालन करें: अपनी प्रतियोगिता की जांच करें और अपनी इनिशियलवर्ड सूची बनाएं। एक बार जब आप ऐसा कर लेते हैं, तो संबंधित कीवर्ड, वाक्यांश मिलान कीवर्ड और प्रश्न के साथ इस सूची को समृद्ध करें। फिर, अपनी प्रतिस्पर्धा और अपने प्रतिद्वंद्वियों के खोजशब्द की जाँच करें। आपके द्वारा कार्यान्वित किए जाने के बाद, कम प्रतिस्पर्धा वाले कीवर्ड के अनुसंधान को नियमित रूप से जारी रखना न भूलें, और निश्चित रूप से यह ट्रैक करने के लिए रैंकिंग देखें कि क्या वे बढ़ रहे हैं! क्या आपने कभी भी ऐसा ही कुछ किया है? कम प्रतिस्पर्धा वाले कीवर्ड अनुसंधान के लिए आपकी प्रक्रिया क्या है?
मुझे नीचे टिप्पणी में बताये! और अगर आपको लेख पसंद आया है तो एंचनेल को मत भूलना क्योंकि अधिक गुणवत्ता वाली सामग्री आएगी आपका रास्ता एक अच्छा दिन है, और मैं आपको अगले एक में देखूंगा!
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